Yashasvi Jaiswal youngest double century

yashasvi jaiswal gf yashasvi jaiswal age yashasvi jaiswal net worth yashasvi jaiswal century yashasvi jaiswal highest score

honestnewspaper.com
3 Min Read
Yashasvi Jaiswal youngest double century

IND vs ENG: यशस्वी जयसवाल टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बने

भारत बनाम इंग्लैंड: 22 वर्षीय Yashasvi Jaiswal ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जब उन्होंने दूसरे दिन 277 गेंदों के मैच में दोहरा शतक बनाया। उन्होंने भारत की सलामी बल्लेबाजी करते हुए 179 रन पर अच्छा प्रदर्शन किया और इससे विजाग मैच में टीम को 350+ रन तक पहुंचाया।

Yashasvi Jaiswal ने इस उम्र में टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया और उन्हें तीसरे सबसे युवा भारतीय बना दिया है। उनके दोहरे शतक के दौरान, उन्होंने 18 चौके और 7 छक्के लगाए। इससे पहले, उनका सबसे अच्छा स्कोर 171 रन वेस्टइंडीज के खिलाफ था।

Yashasvi Jaiswal ने न केवल इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर के खिलाफ बल्लेबाजी की, बल्कि उन्होंने जेम्स एंडरसन के वर्ग में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी शानदार पारी ने भारत को मदद की और टीम को 381/7 रनों तक पहुंचाया, जब लेखन के समय उन्हें कुलदीप यादव साथ बल्लेबाजी कर रहे थे।

Yashasvi Jaiswal —

Yashasvi Jaiswal youngest double century
Yashasvi Jaiswal youngest double century

Yashasvi Jaiswal ने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने के साथ ही तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस सालाना उपलब्धि में पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली को भी पीछे छोड़ दिया है, जोने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ 21 साल और 32 दिन की आयु में दोहरा शतक लगाकर यह उपलब्धि हासिल की थी। सुनील गावस्कर ने 21 साल और 277 दिन की आयु में दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज के रूप में इस उपलब्धि का गौरव बनाया था।

इसके अलावा, जावेद मियांदाद हैं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र के दोहरे शतकधारी, जिन्होंने सिर्फ 19 साल और 140 दिन की आयु में यह कारणसर उपलब्धि हासिल की थी।

भारतीय युवा खिलाड़ी ने इंग्लैंड के नवोदित स्पिनर शोएब बशीर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपनी उपलब्धि तक पहुंचने के लिए एक छक्का और एक चौका लगाया। मैच के 102वें ओवर में उन्होंने दोनों शॉट स्वीप से अच्छा प्रदर्शन किया। Yashasvi Jaiswal ने बशीर के खिलाफ आक्रमणकारी रुख को अपनाया, लेकिन उस दिन जेम्स एंडरसन के खिलाफ बाधित रहे। उनकी पारी ने भारत को कुल 350 रन के पार ले जाने में मदद की, जो बाद में टेस्ट मैच में फर्जी हो सकता है।

टेस्ट मैच के पहले दिन पर भी Yashasvi Jaiswal का प्रदर्शन अद्वितीय था। उन्होंने गति और स्पिन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पूरे दिन अनुशासन के साथ बल्लेबाजी की। लेखन के समय, भारत 381/7 रन पर था और इस दौरान जयसवाल और कुलदीप यादव बल्लेबाजी कर रहे थे।

IND vs ENG: yashasvi jaiswal टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बने
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *